Obesity diet plan PDF

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तोइनकोबिल्कुलकमकरदेहमेंऐसेपदार्थोंकासेवनकरनाचाहिएजोचिकनेनहींहोतेहैं. गर्मियोंमेंदोपहरकेभोजनमेंदोचपातियां,एककटोरीदालऔरहरीसब्जियांलेंसकतेहै।वहींशामकेनाश्तेमेंचायऔरइडली,ढोकलायाभुनाचनालेसकतेहैं तेजीसेबढ़रहेहैं'साइलेंटहार्टअटैक'केमामले,इनलक्षणोंसेकरेंपहचान 5. खजूरस्वास्थकीद्रष्टिसेबहुतअच्छाहैवइसेखानेसेशरीरकोतुरंतउर्जावस्फूर्तिमिलतीहै.

50लाखकाखर्चाआताहैऔरइसकापूराखर्चभीसरकारद्वाराहीउठायाजाताहै. लेकिनइसतरहकेसोडावालेशुगरसेभरपूरड्रिंक्स(Sodasugarydrinks)मेंभरपूरमात्रामेंकैलोरीजहोतीहैंजिससेआपकावजनबढ़सकताहै. आयरनखूनकीकमीकोदूरकरनेकेलिएहमारेदिएहुएलिंकपरक्लिककरेयाव्हाट्सप्पकरे7455896433 अंडे:एकअंडेमेंतकरीबन5ग्रामप्रोटीनहोताहै।अंडेकोहजमकरनेकेलिएफैटकीजरूरतहोतीहै।उबलेहुएअंडेज्यादाखासकतेहैं।अगरकॉलेस्ट्रॉलकास्तरज्यादाहैतोउसकीजर्दीनिकालदें।अंडेकासफेदहिस्साखालिसप्रोटीनहोताहै अखरोटऔरबादाम:बादामभूखकोमारताहै।इसेखानेकेबादआपपेटभरामहसूसकरेंगे।वहींअखरोटहड्डियोंकीमजबूतीकेलिएकामकरताहै।इसलिएरोजभीगेहुएचारपांचबादामऔरअखरोटकासेवनकरें हरीसब्जियांऔरब्राउनराइस:इनकेबारेमेंआपसबजानतेहैं।उबलीयाकच्ची,पेटभरसब्जियांखासकतेहैं।यहांब्रोकलीकाजिक्रकरनाजरूरीहै।यहदेखनेमेंफूलगोभीजैसीहोतीहै।यहमेटाबॉलिज्मकोतेजकरतीहै।ब्राउनराइसमेंफाइबरखूबहोताहै।एकबारइसकीआदतपड़गईतोव्हाइटराइसछूटजाएगा मूंगकीदाल:यहदालविटामिनए,बी,सीऔरईकोअपनेमेंसमेटेहोतीहै।कैल्शियम,आयरनऔरपोटेशियमजैसेमिनरलभीइसमेंखूबहोतेहैं।सबसेअच्छाहोगाकिआपइसेअंकुरितकरनेकेबादखाएं।एकरेसिपीभीहै।अंकुरितदाल,थोड़ाटमाटर,हरीमिर्च,हराधनिया,नमक,चाटमसालाऔरनींबू।मनभर,पेटभरखाएं आपभीमोटापेसेपरेशानहैंऔरइसेजल्दसेजल्दघटानाचाहतेहैंतोएकबातसाफतौरपरसमझलेंकिफैटकमकरनाहैतोमेटाबॉलिज्मकोहाईरखनाहोगा।आपकोविटामिन,मिनरल्स,प्रोटीनजरूरतकेमुताबिकलेनेहोंगे?

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100ग्रामजौमैं354कैलोरीजहोतेहैं. इससेआपकाइम्यूनसिस्टमतोबेहतरहोताहीहैसाथहीआपइंफेक्शनसेभीबचतेहैं. अबदोनोंमेंफ़र्कक्याहै?एकचीज़होतीहै. अबउसपल्पकोछानलिजिएंऔरउसमेसेसारारसनिकाललीजिये. यहहिस्साबहुतमजबूतहोताहैमगरइसमेंटूटफूटभीहोतीहै.

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आजहमआपकोबतारहेहैंकैसेआपअजवाइनकेसेवनसेआसानीसेवजनकमकरसकतेहैं. हरकोई6पैकबनानाताहताहै. आजकेसमयमेंमोटापाएकआमसमस्याबनचुकीहैऎसेमे,अजवाइनकाउपयोगकरनेसेमोटापाभीकमहोताहै. 6करोड़होगई. थाइरोइडमेंकौनसाजूसपीनासहीहै,संतरे,अनानासऔरगाजरकाजूसदिनमेंएकबारजरूरपीनाचाहिए।इससेशरीरमेंऊर्जाबानीरहतीहैऔरजरुरीपोषकतत्वभीमिलतेहै।इसकेइलावापानीभीअधिकमात्रामेंपिए 9. 6कैलोरी)एकदिनमेंखानेसेवोमोटापाकमकरनेमेसहायकहोतेंहैं. इसकेअलावाअश्वगंधासेपेटसंबंधीरोग,ल्यूकोरिया,गठिया,सेक्सुअलप्रॉब्लम्सऔरबल्डसंबंधीदिक्कतेंभीदूरहोतीहै.

जौकापानीभीवेटलॉसकेलिएकाफ़ीफायदेमंदहोताहैं. फाइबरऔरप्रोटीनसेयुक्तचीजेंखाएं,जोलंबेसमयतकआपकीभूखकोकंट्रोलकरसकतीहैं. पाचनस्वास्थ्यकोबेहतरबनाइयेत्रिफलासे. गर्भावस्थाकेपहलेमहीनेकेदौरानभ्रूणकेफोलिकएसिडजरुरीहोताहै. भुजंगासनकैसेकरनाहैदेखिएवीडियोमें- हलासनहलासनमेंशरीरकोहलकीमुद्रामेंरखाजाताहै.


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1 kilocalorie (IT)/meter³ = 4.18680000048198 kilojoule/meter³ [kJ/m³] The kilocalorie per cubic meter is equal to the useful energy in kilocalories released Energy is usually measured in joules (J), calories (cal), or British thermal units (BTU). Therefore the net or lower heat of combustion is more appropriate and many 

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इस वीडियो के अंदर हमने होम वर्कआउट बताया है जिसे आप बिना जिम जाए अपने घर पर कर सकते हैं यह उन बिना जिम के बॉडी कैसे बनाये